Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसानों का दिल्ली की ओर कूच से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम, सिंघू बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

किसानों का दिल्ली की ओर कूच से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम, सिंघू बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

0
87

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जंतर-मंतर पर बुलाई गई किसान महापंचायत के मद्देनजर दिल्ली की सभी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है. इससे दिल्ली के कई इलाकों में जाम की स्थिति बन गई है. महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए अलग-अलग राज्यों से किसानों का दल दिल्ली पहुंच रहा है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है.

पुलिस दिल्ली के सभी बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग कर रही है. चूंकि किसान दिल्ली की सीमाओं में प्रवेश नहीं कर सकते हैं, इसलिए पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा की है. दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर बैरिकेड्स लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है.

बसों को रोका जा रहा था और हरियाणा और राजस्थान से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस के जवान बस में चढ़ते हैं और यात्रियों की जांच करते हैं कि कहीं कोई प्रदर्शनकारी तो नहीं है. राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर पुलिस की घेराबंदी के कारण गुरुग्राम-दिल्ली मार्ग पर यातायात धीमा हो गया है. पुलिस की जांच के चलते सीमा पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है.

दिल्ली पुलिस ने किसानों की महापंचायत को देखते हुए सिंघू बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. नई दिल्ली डीसीपी ने कहा कि महापंचायत के लिए अनुमति मांगी गई थी लेकिन भारी भीड़ के कारण हमने कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी. उन्होंने यह भी कहा कि नई दिल्ली के सभी इलाकों में धारा 144 लागू है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/manish-sisodia-cbi-lookout-circular/