Gujarat Exclusive > गुजरात > कच्छ: मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए दलित परिवार पर हमला, 5 लोग गिरफ्तार

कच्छ: मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए दलित परिवार पर हमला, 5 लोग गिरफ्तार

0
620

कच्छ: पूर्वी कच्छ के भचाऊ तालुका के नेर गांव में एक दलित परिवार पर हमले की घटना से हड़कंप मच गया है. नेर गांव में मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लेने गए दलित परिवार के 6 लोगों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. इस मामले में पूर्व कच्छ पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि पुलिस 16 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फरार आरोपी की तलाश के लिए कच्छ पुलिस की नौ अलग-अलग टीम सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

इस घटना का गहरा असर दिखना शुरू हो गया है. कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी ने कहा कि ये दृश्य बेहद विकृत, परेशान करने वाला और क्रूर है. दलितों को मंदिर में दर्शन के लिए जाने की यह सजा? भचाऊ तालुका में हुई घटना समाज और सरकार के लिए एक आघात है. सोलंकी ने गृह मंत्री हर्ष सांघवी और गुजरात के डीजीपी से आरोपियों के खिलाफ तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

वहीं इस मामले को लेकर गुजरात के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री प्रदीप परमार ने बड़ा बयान दिया है. घटना वाले दिन कलेक्टर और एसपी से चर्चा की थी. एफआईआर की कॉपी तलब की गई है, और अध्ययन किया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ किन धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है. कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी पर भी मंत्री प्रदीप परमार ने हमला किया है. परमार ने कहा कि सोलंकी हकीकत में कुछ करना नहीं चाहते हैं बल्कि सिर्फ ट्वीट कर रहे हैं. ऐसी घटना निंदनीय है, लेकिन एक घटना से पूरे राज्य को बदनाम नहीं करना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cr-patil-our-cm-is-very-naive/