Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लद्दाख: सेना का वाहन नदी में गिरने से 7 जवानों की मौत, कई जवान गंभीर रूप से घायल

लद्दाख: सेना का वाहन नदी में गिरने से 7 जवानों की मौत, कई जवान गंभीर रूप से घायल

0
159

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में आज शाम एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई. हादसे में घायल सभी 19 जवानों को एयरलिफ्ट करके चंडी मंदिर कमांड अस्पताल पहुंचाया गया. इसके अलावा वाहन दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए जवानों को एयरलिफ्ट कर पंचकूला के कमांड अस्पताल लाया गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार वाहन दुर्घटना में कई सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं. सेना घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, गंभीर रूप से घायलों को वायुसेना द्वारा पश्चिमी कमान स्थानांतरित किया जा रहा है. अभी मिली ताजा जानकारी के मुताबिक 19 सैनिकों को एयरलिफ्ट करके वेस्टर्न कमांड के चंडी मंदिर कमांड अस्पताल पहुंचाया गया है.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुख जताते हुए कहा कि लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. प्रभावितों को हर संभव मदद दी जा रही है.

हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लद्दाख में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ. हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना. सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया. सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mehbooba-mufti-bjp-attack/