Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी में पहले किसान फिर कानून और अब संविधान को भी कुचलने की कोशिश: अखिलेश यादव

यूपी में पहले किसान फिर कानून और अब संविधान को भी कुचलने की कोशिश: अखिलेश यादव

0
143

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है. सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी के बाद यूपी पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी करार देते हुए पूछताछ के लिए तलब किया है. इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है.

योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को समन नहीं बल्कि गुलदस्ता भेज रही है. जबतक अजय मिश्रा अपने पद पर रहेंगे पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिलेगा. अखिलेश ने आगे कहा कि लखीमपुर की घटना का वीडियो जिसने भी देखा उसने घटना की निंदा की है. ये संविधान कुचलने वाली सरकार है. सबने सब कुछ देखा फिर भी दोषी अभी तक नहीं पकड़े गए हैं. जिन भी परिवार से मैं मिला सबने कहा कि दोषी को सज़ा मिले.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आगे कहा कि लेकिन सरकार अभी भी सो रही है सरकार अभी भी उन्हें (दोषियों को) बचाना चाहती है. ये सरकार केवल ताकतवर लोगों के लिए है, ये सरकार किसानों के लिए नहीं है. जनता ये सब देख रही है, आने वाले समय में बीजेपी का सफाया होगा.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर विपक्ष लगातार उत्तर प्रदेश पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगा रही है. अखिलेश के अलावा प्रियंका गांधी भी अजय मिश्रा के इस्तीफा की मांग कर चुकी हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-bilateral-talks-between-prime-minister-of-denmark/