Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PFI प्रतिबंध पर बोले लालू यादव, पहले RSS को बैन करिए ये उससे भी बदतर संगठन

PFI प्रतिबंध पर बोले लालू यादव, पहले RSS को बैन करिए ये उससे भी बदतर संगठन

0
41

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध का स्वागत किया है, लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आपातकाल के दौरान आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था.

लालू प्रसाद यादव ने कहा, PFI जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाकर मुस्लिम संगठनों को निशाना बनाया जा रहा है. लालू ने कहा कि देश में हर तरफ भ्रष्टाचार है, लोगों को हिंदू-मुसलमान में बांटकर देश को तोड़ने का काम किया जा रहा है. लालू यादव ने आगे कहा कि ये लोग मस्जिद के सामने हनुमान जी का पाठ कर रहे हैं, इसका क्या मतलब है, इससे पता चलता है कि वह देश में सांप्रदायिकता और दंगा फैलाकर सत्ता में बने रहना चाहते हैं.

आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि PFI पर जांच हो रही है. PFI की तरह जितने भी संगठन हैं सभी पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जिसमें RSS भी शामिल है. सभी पर प्रतिबंध लगाया जाए. लेकिन सबसे पहले RSS को बैन करिए, ये उससे भी बदतर संगठन है.

पहले क्यो नहीं की गई कार्रवाई

PFI पर लगे बैन को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि जनता को सुरक्षा चाहिए. अगर इतने दिन से ये हो रहा था तो आप क्या कर रहे थे? ये साल भर में तो पैदा नहीं हुई. क्या सबूत अभी मिले हैं? अगर ये आतंकवादी संस्थाओं से पहले से जुड़ी थी तो आप इतने साल क्या कर रहे थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/central-government-pfi-5-year-ban/