Gujarat Exclusive > राजनीति > अधीर रंजन ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, ईरानी पर राष्ट्रपति का अपमान का लगाया आरोप

अधीर रंजन ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, ईरानी पर राष्ट्रपति का अपमान का लगाया आरोप

0
239

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अब भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर राष्ट्रपति का अपमान करने का आरोप लगाया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में अधीर रंजन ने लिखा कि स्मृति ईरानी राष्ट्रपति के नाम के आगे माननीय राष्ट्रपति या मैडम के बिना बार-बार ‘द्रौपदी मुर्मू’ चिल्ला रही थीं. यह भी राष्ट्रपति पद के अपमान के बराबर है.

मैं मांग करता हूं कि जिस तरह से वे राष्ट्रपति को संबोधित कर रही थीं, उन्हे हटाया जाए. माननीय राष्ट्रपति महोदया द्रौपदी मुर्मू के बारे में अनावश्यक और अवांछित संसदीय गतिरोध में विरोध को स्पष्ट करें. अधीर रंजन चौधरी ने अपने पत्र में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले से सोनिया गांधी का कोई लेन-देन नहीं है बावजूद इसके उनको प्रताड़ित किया जा रहा है.

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में उन्होंने आगे कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि चूंकि सोनिया गांधी का इस विवाद से कोई लेना-देना नहीं था, इसलिए उनके नाम का उल्लेख करने वाले पूरे प्रकरण को भी हटा दिया जाए.

अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी के साथ बहुत अनुचित व्यवहार किया और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. सोनिया गांधी को मौखिक हमले और शारीरिक धमकी का शिकार होना पड़ा. सत्ताधारी दल ने सदन में उनके लिए शत्रुतापूर्ण माहौल बना दिया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shankar-singh-gujarat-congress-prohibition-law-condition/