Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस के चार सांसदों ने लोकसभा में किया प्रदर्शन, पूरे सत्र के लिए निलंबित

कांग्रेस के चार सांसदों ने लोकसभा में किया प्रदर्शन, पूरे सत्र के लिए निलंबित

0
241

नई दिल्ली: लोकसभा में महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करने और तख्तियां लेकर पहुंचने वाले कांग्रेस के चार सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा लोकसभा मंगलवार 26 जुलाई को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर, ज्योतिमणि, राम्या हरिदास और टीएन प्रतापन को मानसून सत्र से निलंबित कर दिया गया है.

सदन की कार्यवाही स्थगित करने से पहले अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे राजेंद्र अग्रवाल ने हंगामे के लिए कांग्रेस के चार सांसदों को नामजद किया. कांग्रेस के सभी चार सांसदों को नियम 374 के तहत शेष मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है.

सांसद महंगाई को लेकर सदन के अंदर तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इससे पहले स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर वह विरोध करना चाहते हैं तो उन्हें सदन की गरिमा बनाए रखना होगा, अगर तख्ती लेकर विरोध करना है तो सदन के बाहर करें.

लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सांसदों को चेतावनी दी कि वह महंगाई के मुद्दे पर दोपहर तीन बजे के बाद चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन सदन के अंदर कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. स्पीकर ने कहा- अगर आपको तख्तियां दिखाना है तो सदन के बाहर प्रदर्शन करें. मैं चर्चा के लिए तैयार हूं.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन के अंदर की स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, जबकि विपक्षी सांसदों ने मुद्रास्फीति, रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि और अन्य मुद्दों को लेकर सदन में हंगामा करते रहे जिसकी वजह से स्पीकर ने चारों सांसदों को निलंबित करने का फैसला किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-government-monkeypox-alert/