Gujarat Exclusive > राजनीति > लोकसभा और राज्यसभा में महंगाई और GST दरों में वृद्धि के खिलाफ विपक्ष का हंगामा

लोकसभा और राज्यसभा में महंगाई और GST दरों में वृद्धि के खिलाफ विपक्ष का हंगामा

0
99

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र बीते सोमवार से शुरू हो गया है. तीसरे दिन राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया जिसकी वजह से दोनों सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया, उसके बाद कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई के मुद्दे पर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संयुक्त विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी और TRS सांसदों ने मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई और रोजमर्रा की चीज़ों पर लगने वाले GST के मुद्दे पर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संयुक्त रुप से विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर खड़गे ने कहा कि जन प्रतिनिधि होने के नाते हमारा फर्ज़ बनता है कि हम ऐसे मुद्दों को उठाएं. भाजपा सरकार ने 140 करोड़ जनता पर हमला किया है. इसलिए हम प्रदर्शन कर रहे हैं, सभी राज्यो में प्रदर्शन करेंगे. जब तक GST वापस नहीं होगी हम लड़ते रहेंगे.

अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना

विपक्ष द्वारा GST और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष चर्चा से भाग रहा है, भ्रम की स्थिति पैदा करने का लगातार प्रयास कर रहा. GST परिषद की बैठक में किसी राज्य ने कोई विरोध नहीं किया, तो वो आज दिखावा कर देश को गुमराह करने का कार्य क्यों कर रहे हैं.

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि अगर विरोध करना था तो GST की बैठक में करते. GST से पहले के दाम और GST आने के बाद के दाम को देखना चाहिए. मोदी जी के आने बाद ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को भी बढ़ावा मिला है, महंगाई में कमी आई है क्योंकि GST से पहले और GST आने के बाद रेट में बहुत अंतर है. हालांकि ठाकुर का यह दावा लोगों को हजम नहीं हो रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-commonwealth-players-interaction/