Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखनऊ के होटल लेवाना में लगी भीषण आग, 4 की मौत

लखनऊ के होटल लेवाना में लगी भीषण आग, 4 की मौत

0
100

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक होटल में आग लग गई. शहर के बीचोबीच हजरतगंज स्थित लेवाना होटल में सोमवार सुबह आग लगने की जानकारी सामने आई. जिस वक्त आग लगी उस वक्त होटल के अंदर कई मेहमान मौजूद थे. उन्हें बाहर निकाला जा रहा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस की मदद से लोगों को होटल से निकाला जा रहा है. इस घटना में अब तक 4 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है. जबकि होटल में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है.

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन होटल के अंदर धुंआ अब भी उठ रहा है. दमकल की टीम कमरे में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है. खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. मौके पर दमकल विभाग की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौजूद हैं. प्राथमिक अनुमान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

लखनऊ के जिला कलेक्टर सूर्यपाल गंगवार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि अगर किसी की भी लापरवाही या संलिप्तता संज्ञान में आती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल सर्च जारी है. होटल लेवाना में आग की चपेट में आए लोगों से राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में मुलाकात की, वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा “लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी मिली. स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है. राहत-बचाव कार्य जारी है. मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है. मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं.

घटना को लेकर फायर डीजी अविनाश चंद्र ने कहा कि रूम में पूरा धुंआ है जिसकी वजह से अंदर जाने में दिक्कत हो रही है, खिड़कियों में पिन्स और छड़े लगे हुए हैं जिससे तोड़ने का काम चल रहा है. 2 लोगों को बचाया गया है और अन्य लोगों को बचाने की कोशिश जारी है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है, इनके पास कुल 30 रूम थे जिसमें से 18 भरे हुए थे. उनमें 35-40 लोगों के रहने की संभावना है, कुछ लोग सुबह निकल गए थे और कुछ लोग सूचना मिलने के बाद निकले और कुछ लोग जो फंसे रह गए उन्हें बाहर निकाला गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-big-claim-in-gujarat-assembly-election/