Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर, 50 यात्री घायल

महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर, 50 यात्री घायल

0
207

महाराष्ट्र के गोंदिया में ट्रेन हादसे का मामला सामने आया है. जहां एक पैसेंजर ट्रेन और एक मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई है. इस हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यह हादसा मालगाड़ी और यात्री ट्रेन भगत की कोठी के बीच सिग्नल नहीं होने के कारण हुआ है. हादसे में तीन बोगियां पटरी से उतरने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि हादसा रात के ढाई बजे हुआ.

बताया जा रहा है कि इनमें से एक ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी. सिग्नल नहीं होने के कारण यात्री ट्रेन भगत की कोठी और मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई. जानकारी के मुताबिक सिग्नल की समस्या के चलते दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गईं.

महाराष्ट्र के गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए. मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ. इस हादसे में किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है. ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी.

भारतीय रेलवे के मुताबिक सुबह 4.30 बजे री-रेलमेंट का काम पूरा हुआ, प्रभावित ट्रेन सुबह 5.24 बजे साइट से रवाना हुई. सुबह 5.45 बजे अप एंड डाउन ट्रैफिक बहाल किया गया. मामूली रूप से घायल हुए 2 लोगों का इलाज किया गया और उन्हें एक ही ट्रेन से छोड़ दिया गया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ghulam-nabi-azad-congress-big-responsibility/