Gujarat Exclusive > राजनीति > एकनाथ शिंदे सरकार बहुमत परीक्षण में पास, समर्थन में 164 विधायकों ने किया वोट

एकनाथ शिंदे सरकार बहुमत परीक्षण में पास, समर्थन में 164 विधायकों ने किया वोट

0
261

महाराष्ट्र के नव नियुक्त सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट को पास कर लिया है. विधानसभा में 164 विधायकों ने एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है. स्पीकर का वोट काउंट नहीं किया गया, नहीं तो वोट का यह आंकड़ा 165 हो जाता. मिल रही जानकारी के अनुसार विधानसभा में वोटिंग के दौरान MVA के 8 विधायक गैर-हाजिर रहे.

उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना विधायक संतोष बांगर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके गुट के विधायकों के साथ देखे गए. संतोष बांगर आज सुबह होटल से शिंदे गुट के विधायकों के साथ निकले थे और उनके साथ विधानसभा पहुंचे. इसके अलावा एक अन्य विधायक श्यामसुंदर शिंदे विश्वास मत से ठीक पहले एकनाथ शिंदे समूह में शामिल हो गए. बहुमत परीक्षण से इस बात पर मुहर लग गई है कि फिलहाल एकनाथ शिंदे सरकार को कोई खतरा नहीं है.

विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में पास होने के बाद महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि राजनीति में विरोधियों की आवाज सुनने के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए. हमने देखा कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया. हमें उचित तरीके से आलोचना का जवाब देना चाहिए.

महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने सदन में बोलते हुए आगे कहा कि मैंने कहा था कि मैं वापस आऊंगा, लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया. मैं आज वापस आया हूं और उन्हें (एकनाथ शिंदे) अपने साथ लाया हूं. मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-408/