Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र CM की आज अग्निपरीक्षा, फ्लोर टेस्ट से पहले पवार का दावा- मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार

महाराष्ट्र CM की आज अग्निपरीक्षा, फ्लोर टेस्ट से पहले पवार का दावा- मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार

0
246

महाराष्ट्र में नव नियुक्त सीएम एकनाथ शिंदे ने पदभार संभालने के बाद पहली बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है. भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को विधानसभा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है. इस बीच नई सरकार को विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट का सामना करना होगा. लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी मुखिया शरद पवार ने बड़ा दावा किया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने दावा किया है कि नव नियुक्त सरकार 5-6 महीने ही चल पाएगी. उन्होंने अपने विधायकों को गाइड करते हुए कहा कि, ‘ये सरकार पांच से छह महीने चलेगी इसलिए मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें.’

उधर कल भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए थे. उन्हें समर्थन में कुल 164 मिले और उनके खिलाफ 107 वोट पड़े. उसके बाद शिवसेना के बागी नेता और भाजपा नेताओं ने एक होटल में बैठककर फ्लोर टेस्ट की रणनीति बनाई थी.

महाराष्ट्र विधानसभा में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कल बोलते हुए कहा था कि बालासाहेब ठाकरे की मान्यताओं के आधार पर भाजपा-शिवसेना सरकार ने कार्यभार संभाला है. आज तक हमने देखा है कि लोग विपक्ष से सरकार में आते हैं लेकिन इस बार सरकार के नेता विपक्ष में आए. मैं खुद मंत्री था, कई अन्य मंत्रियों ने भी सरकार छोड़ी, बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे की विचारधारा के प्रति समर्पित मेरे जैसे आम कार्यकर्ता के लिए यह बहुत बड़ी बात थी.

वहीं फ्लोर टेस्ट को लेकर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि इस परीक्षा (फ्लोर टेस्ट) से पहले विधायकों की नैतिकता की परीक्षा है. शिवसेना ने व्हिप जारी किया है. आने वाले समय में पता चलेगा कि किसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jammu-and-kashmir-villagers-caught-2-terrorists/