Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र के नवनियुक्त सीएम का बड़ा ऐलान, जल्द पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की जाएगी कमी

महाराष्ट्र के नवनियुक्त सीएम का बड़ा ऐलान, जल्द पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की जाएगी कमी

0
254

फ्लोर टेस्ट में विश्वास मत हासिल करने के बाद महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एक्शन मोड में आ गए हैं. सीएम शिंदे ने कहा कि हम महाराष्ट्र के लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोलियम पर VAT में कटौती करेंगे. मई में केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 8 रुपये और 6 रुपये का उत्पाद शुल्क घटा दिया था. लेकिन गैर भाजपा शासित राज्यों ने कटौती नहीं की थी जिसकी वजह से लोगों को महंगा पेट्रोल डीजल खरीदना पड़ता था.

इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सभी लंबित परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की जरूरत है, हम इस दिशा में काम करेंगे. PM मोदी ने आश्वासन दिया है कि राज्य की बेहतरी के लिए केंद्र इस सरकार के साथ है. जब केंद्र सरकार राज्य सरकार के साथ होती है, तो उस राज्य में विकास की गति बढ़ जाती है, हमें निश्चित रूप से देवेंद्र फडणवीस के अनुभव का भी लाभ मिलेगा.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि आज भारी बहुमत से ये सरकार बनी है, यह बाला साहेब ठाकरे के आशीर्वाद से हुआ है. उनके हिंदुत्व के विचार को हम आगे ले जाएंगे. हम बाला साहेब के स्मारक पर पहुंचे हैं और उनका अभिवादन किया है. मैं, देवेंद्र फडणवीस और मेरे बाकी साथी इस राज्य का विकास करेंगे.

गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद देश के भाजपा शासित राज्यों में पेट्रोल डीजल की कीमत 100 रुपया के अंदर आ गए हैं. लेकिन मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 पैसे प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 97.28 रुपये प्रति लीटर है. लेकिन नई सरकार के ऐलान के बाद जल्द ही महाराष्ट्र के लोगों को भी फायदा पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gajendra-shekhawat-udaipur-massacre-conspiracy/