Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र पुलिस ने बिल्डर के घर की छापेमारी, 30 करोड़ मिलने पर जबरन की वसूली

महाराष्ट्र पुलिस ने बिल्डर के घर की छापेमारी, 30 करोड़ मिलने पर जबरन की वसूली

0
416

महाराष्ट्र के मुंब्रा थाने के 3 अधिकारियों और 7 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. एक बिल्डर के पास काला धन होने की खबरों के आधार पर पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा था. छापेमारी के दौरान 30 करोड़ रुपये नकद मिले थे. आरोप है कि मामले को दबाने के लिए तीनों पुलिस अधिकारियों ने बिल्डर से जबरन 6 करोड़ रुपया ले लिया था.

जिसके बाद ठाणे शहर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के पास एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद पुलिस जांच शुरू कर दी है. मिल रही जानकारी के अनुसार ठाणे शहर की पुलिस ने मुंब्रा सर्किट के सहायक आयुक्त वेंकट आंधणे और मुंब्रा थाने के प्रभारी अशोक कडलक के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे.

आरोपी पुलिसकर्मी फिलहाल मेडिकल लीव पर हैं. जांच के बाद मुंब्रा थाने के गीताराम शेवाले, हर्षद काले और मदन के खिलाफ कार्रवाई की गई है. गीताराम शेवाले मुंब्रा पुलिस स्टेशन में क्राइम पुलिस इंस्पेक्टर हैं. जबकि हर्षद काले पुलिस इंस्पेक्टर है. इन लोगों को 12 अप्रैल को सूचना मिली थी कि मुंब्रा में बिल्डर फैसल मेनन के घर में बड़ी मात्रा में काला धन है.

इसके बाद इन लोगों ने मेनन के घर पर छापेमारी कर 30 करोड़ रुपये जब्त किया था. जब्त की गई राशि को मुंब्रा पुलिस स्टेशन ले जाया गया था. आरोपों के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले को दबाने के लिए 6 करोड़ रुपया बिल्डर से जबरन ले लिया था. उसके बाद इब्राहिम शेख नाम के एक युवक ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों के पास इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/isi-honeytraff-indian-air-force-jawan-trapped/