Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रायगढ़ में हथियारों के साथ जब्त की गई संदिग्ध नाव का आतंकवादी एंगल नहीं: फडणवीस

रायगढ़ में हथियारों के साथ जब्त की गई संदिग्ध नाव का आतंकवादी एंगल नहीं: फडणवीस

0
85

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर बीच के पास एक संदिग्ध नाव मिलने के बाद रायगढ़ जिले और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एक एके 47 राइफल और गोलियों से भरी 10 पेटी के साथ एक संदिग्ध नाव मिली है. हथियारों से लदी नाव में कोई मौजूद नहीं था.

हरिहरेश्वर बीच पर एक अज्ञात नाव और रायगढ़ जिले के भारद्खोल में एक लाइफबोट मिली है. दोनों पर कोई मौजूद नहीं है. तटरक्षक बल और महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड को इसकी सूचना दे दी गई है. पुलिस विभाग आवश्यक कार्रवाई कर रही है.

इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सभी आवश्यक सावधानियां बरती गई हैं. किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है. सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है. नाव से 3 एके-47 राइफले मिली. आधी टूटी हालत में नाव उच्च ज्वार के कारण कोकण तट की ओर आ गई, केंद्रीय एजेंसियों को सूचित किया गया है. ATS भी इस पर काम कर रही है. जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल तैनात किए जाएंगे.

इसके अलावा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को बताया कि नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है. समुद्र में नाव का इंजन फटा, नाव से लोगों को निकाला गया यह अब हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुंच गया है. आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं इस मामले को लेकर रायगढ़ से विधायक अदिति तटकरे ने कहा कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रायगढ़ के श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में हथियार-दस्तावेज वाली कुछ नावें मिली है. जांच चल रही है, मैंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि ATS या स्टेट एजेंसी की स्पेशल टीम तत्काल नियुक्त करें.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-election-ashok-gehlot-big-claim/