Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी ने मारी भवानीपुर उपचुनाव में बाजी, कहा- केंद्र ने रची थी साजिश

ममता बनर्जी ने मारी भवानीपुर उपचुनाव में बाजी, कहा- केंद्र ने रची थी साजिश

0
957

भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी को शानदार कामयाबी हासिल हुई है. सीएम ममता ने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार से ज्यादा वोटों से पराजित कर अपनी कुर्सी को सुरक्षित कर लिया है. जीत के बाद बनर्जी ने मतदाताओं के साथ-साथ चुनाव आयोग का शुक्रिया अदा किया. लेकिन इस दौरान ममता ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

जीत के बाद कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है, और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है. जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था. केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हमलोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया. मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है.

ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि हमारे खिलाफ क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था. मेरे पैर को चोटिल कर दिया गया था ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं. उसके बाद उपचुनाव आया. मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विधानसभा उपचुनाव में हार का सामना करने वाली भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने नतीजा सामने आने के बाद कहा कि भले वे यह चुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं. उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/aryan-khan-ncb-arrested/