Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी की कैबिनेट में शामिल बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने ली शपथ

ममता बनर्जी की कैबिनेट में शामिल बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने ली शपथ

0
193

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल कैबिनेट में बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने बीजेपी से टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो समेत नौ नेताओं को कैबिनेट में जगह दी है. राज्यपाल ने सुप्रियो के अलावा स्नेहासिस चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई. आदिवासी नेता बीरबाहा हसनंदा और बिप्लब रॉय चौधरी को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ दिलाई गई है.

कैबिनेट में फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब स्कूल नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार ममता सरकार पर हमलावर है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को बीते दिनों उनके पद से हटा दिया था. पार्थ चटर्जी उद्योग, वाणिज्य, संसदीय मामलों सहित पांच महत्वपूर्ण विभागों के प्रभारी थे.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को अपनी पार्टी के संगठन में एक बड़ा बदलाव किया था और घोषणा की कि थी बुधवार को कैबिनेट विस्तार होगा. उन्होंने कहा था कि चार-पांच नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा और कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/adani-gas-png-price-hike/