Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ट्रैक्टर रैली हिंसा पर पीएम मोदी बोले- तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ

ट्रैक्टर रैली हिंसा पर पीएम मोदी बोले- तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ

0
351

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर दुख जाहिर किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ.

मन की बात (Mann Ki Baat) में पीएम मोदी ने कहा कि हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है. हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया. इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है. अपने देश को, और तेज गति से, आगे ले जाना है.

यह भी पढ़ें: पोलियो राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस आज, यूपी में 3.4 करोड़ बच्चों को दी जाएगी दवा

26 जनवरी को दिल्ली की हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा,

दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ है.

टीम इंडिया का किया जिक्र

अपने संबोधन (Mann Ki Baat) में पीएम मोदी ने टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा,

इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली. हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. हमारे खिलाड़ियों का हार्ड वर्क और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है.

वैक्सीनेशन प्रोग्राम का किया जिक्र

साल 2021 के पहले मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल की शुरुआत के साथ-साथ ही कोरोना को लेकर हमारी लड़ाई को भी लगभग एक साल हो गया है.

पीएम ने कहा,

हम सबसे बड़े वैक्सीन प्रोग्राम के साथ ही दुनिया में सबसे तेज गति से अपने नागरिकों का टीकाकरण भी कर रहे हैं. सिर्फ 15 दिन में, भारत, अपने 30 लाख से ज्यादा, कोरोन वॉरियर्स का टीकाकरण कर चुका है, जबकि, अमेरिका जैसे समृद्ध देश को, इसी काम में, 18 दिन लगे थे और ब्रिटेन को 36 दिन.

पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, मेड इन इंडिया वैक्सीन आज भारत की आत्मनिर्भरता का तो प्रतीक है ही भारत के, आत्मगौरव का भी प्रतीक है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें