Gujarat Exclusive > राजनीति > जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, आजाद के समर्थन में कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, आजाद के समर्थन में कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

0
148

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद इस साल विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. इस बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर एक नहीं बल्कि कई आरोप लगाते हुए पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद घाटी के कई कांग्रेसी नेताओं ने भी इस्तीफा देना शुरू कर दिया है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि जम्मू-कश्मीर के कांग्रेसी नेता जी. एम. सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी और चौधरी मोहम्मद अकरम ने “गुलाम नबी आजाद के समर्थन में” कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इन नेताओं के अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री आरएस छिब ने भी आजाद के समर्थन में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

जम्मू-कश्मीर के PCC अध्यक्ष जी. एम. सरूरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गुलाम नबी आजाद साहब ने जो फैसला लिया है और उनके समर्थन में हम 5 पूर्व विधायकों ने इस्तीफा दिया है.

सुनील जाखड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा नेता सुनील जाखड़ ने आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कांग्रेस को अपनी कमजोरियों को देखने का समय है. क्यों आज इतने बड़े नेता कांग्रेस छोड़ कर गए? इस पर विचार करने के बजाय कांग्रेस एक ही बात कर रही है कि उन्होंने धोखा दिया है. मैंने जो-जो बातें कही थी उन सब पर गुलाम नबी आज़ाद साहब ने मुहर लगा दी है. गुलाम नबी आज़ाद का इस्तीफा अंत की शुरूआत है. ये सिलसिला चलता चला जाएगा. कांग्रेस का अंत अभी और गति पकड़ेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ghulam-nabi-azad-resigns-bjp-leader-congress-attack/