Gujarat Exclusive > राजनीति > लखनऊ: BJP और कांग्रेस के चुनावी वादों पर मायावती का सवाल, इनपर विश्वास कैसे करें?

लखनऊ: BJP और कांग्रेस के चुनावी वादों पर मायावती का सवाल, इनपर विश्वास कैसे करें?

0
579

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने की हर संभव कोशिशों में जुट गई है. कल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी. उनके इस वादे पर पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीम मायावती ने हमला बोला है. इसके अलावा मायावती ने बीजेपी पर भी वार किया है.

मायावती ने शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्विट करते हुए लिखा “कांग्रेस ने चुनावी छलावे के तहत भाजपा व सपा की तरह ही अनेकों प्रकार के लोक लुभावन वादे आदि करने शुरू कर दिए हैं, जिसके तहत इस पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर उत्तीर्ण छात्राओं को स्मार्टफोन व स्कूटी देने की बात कही है, लेकिन मूल प्रश्न यह है कि इनपर विश्वास कौन व कैसे करे?”

मायावती ने एक अन्य ट्विट में लिखा “कांग्रेस की राजस्थान व पंजाब में सरकार है तो क्या इन्होंने ऐसा कुछ वहाँ करके दिखाया है जो लोग उनकी बातों पर यकीन करे लें? नहीं किया है तो फिर लोग उनपर विश्वास कैसे करें? यही वजह है कि कांग्रेस व भाजपा आदि पार्टियों के दावों व वादों के प्रति जन विश्वास की घोर कमी है.”

कांग्रेस के अलावा मायावती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा “जनता से छल व वादाखिलाफी आदि के कारण कांग्रेस के बुरे दिन चल रहे हैं तथा इन्हीं कुछ खास कारणों से भाजपा के भी बुरे दिन शुरू हो चुके हैं.’अच्छे दिन’ का सपना दिखाकर लोगों पर महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि का पहाड़ तोड़ने का खामियाजा तो भाजपा को भी भुगतना पड़ेगा.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-201/