Gujarat Exclusive > राजनीति > केशव प्रसाद मौर्य पर भड़कीं मायावती, चुनाव को हिंदू-मुस्लिम करने का लगाया आरोप

केशव प्रसाद मौर्य पर भड़कीं मायावती, चुनाव को हिंदू-मुस्लिम करने का लगाया आरोप

0
291

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को एक ट्वीट कर लिखा था कि अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है. मथुरा की तैयारी है. उनके इस ट्वीट सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. विपक्ष का कहना है कि चुनाव आते ही भाजपा नेता इस तरीके की बयानबाजी कर वोटों को धुर्वीकरण कर रहे हैं. विपक्ष के आरोपों के बावजूद भी मौर्य अपने बयान पर टिके हुए हैं उनका कहना है कि ये चुनाव नहीं बल्कि आस्था का विषय है.

अपने बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि BJP के लिए चुनाव के एजेंडे में कोई मंदिर का विषय मुद्दा नहीं रहा है, मंदिर आस्था का मुद्दा है चुनाव का नहीं. जो लोग राम मंदिर बनने का विरोध करते थे अब वही लोग राम मंदिर में माथा टेक रहे हैं. आगामी दिनों में यही दृश्य काशी और मथुरा में भी दिखेगा.

उनके इस बयान पर हमला बोलते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा आम चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है. इनके इस आखिरी हथकंडे से अर्थात् हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे.

केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी हमला बोला है. संजय सिंह ने कहा कि साढ़े 4 साल तक इन्हें मथुरा, काशी की याद नहीं आई. क्या आप (भाजपा) भगवान को भी चुनाव की दृष्टि से देखते हैं. लोगों ने अपना पेट काटकर राम मंदिर के लिए चंदा दिया है और आप उस चंदे की चोरी कर रहे हैं. इन्हें ना अयोध्या, ना काशी और ना ही मथुरा पर बोलने का हक है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pollution-delhi-school-closure-order/