Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP की सोच कश्मीरी मरते हैं तो मरने दो, बेगुनाहों की हत्या रोज का मामूल बन गया: महबूबा मुफ्ती

BJP की सोच कश्मीरी मरते हैं तो मरने दो, बेगुनाहों की हत्या रोज का मामूल बन गया: महबूबा मुफ्ती

0
304

जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती बीते कुछ दिनों से मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रही हैं. इससे पहले मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि देश में गुजरात और उत्तर प्रदेश मॉडल लागू करने की कोशिश की जा रही है. इस बार महबूबा मुफ्ती ने राज्य के हालात को लेकर केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में बेगुनाहों का खासकर कश्मीरियों का खून बहाना रोज का मामूल बन गया है और जो सरकार है वह ज्यों की त्यों है. उनकी जो नीति है वो दबाव की नीति है जिसका नतीजा है कि जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर होने की जगह और बिगड़ रहे हैं.

अभिनेत्री अमरीन भट की हत्या पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वे पूरी दुनिया में चिल्लाते फिरते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सब कुछ ठीक है, यहां कुछ ठीक-ठाक नहीं हुआ है. जो भाजपा सरकार है वो इसे मजहब के आधार पर देख रही है कि मुस्लिम बहुमत राज्य है इसलिए लोग मरते हैं तो मरने दो.

इससे पहले मुफ्ती ने कहा था कि देश को गुजरात मॉडल बनाना है या उत्तर प्रदेश मॉडल बनाना है. ये असम के मुख्यमंत्री से भी दो कदम आगे जाना चाहते हैं. हमारे सामने मिशाल है कि गुजरात में क्या हुआ, उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है. ये इस मुल्क की बुनियाद को हिलाने की बात कर रहे हैं. ये मुल्क जिस संविधान पर बना था उस संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-ipl-final-no-entry/