Gujarat Exclusive > गुजरात > ये चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ हमारा झगड़ा रहे, यही लोग हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना करते हैं: महबूबा मुफ्ती

ये चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ हमारा झगड़ा रहे, यही लोग हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना करते हैं: महबूबा मुफ्ती

0
99

भाजपा ने जब से जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जा को खत्म किया है तब से जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती किसी न किसी बहाने भाजपा पर हमला बोलती रहती हैं. इस बार मुफ्ती ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

जम्मू-कश्मीर के सांबा में महबूबा मुफ्ती ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने बहुत बुरे वक़्त देखे हैं. लेकिन, हम चाहते हैं कि यह खून-खराबा अब हमेशा के लिए बंद हो, मगर ये नहीं चाहते. ये चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ हमारा झगड़ा रहे. हिंदू, मुस्लिम, जिन्ना करते रहे. अब तो ये जिन्ना को छोड़कर बाबर और औरंगजेब को याद करते हैं. मुफ़्ती ने आगे कहा कि औरंगजेब 500 साल पहले था, बाबर 800 साल पहले था. हमारा उसके साथ क्या लेना देना. आप उसे क्यों याद करते हो.

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोलते हुए PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि ये सब हमने देखा है. मेरे पिताजी के मामाजी को मारा दिया गया. मेरे पिताजी के चचेरे भाई को मारा गया. धारा 370 के हटने के बाद जम्मू के लोगों ने बहुत बुरा वक़्त देखा है.

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने पिछले साल दिसंबर में जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि जिन्ना जिन्होंने आज़ादी की लड़ाई सभी के साथ मिलकर लड़ी भारत को आज़ाद करने के लिए, मगर हमें उनसे एक शिकायत है कि उन्होंने हमारे देश का बंटवारा किया. आज हम जिन्ना का नाम लेने से गुरेज करते हैं क्यूं? कहते हैं उन्होंने भारत का बंटवारा कर दिया. आप देखेंगे आज हज़ारों जिन्ना हैं. ज़मीन का बंटवारा तो हो गया, ये लोग इंसानों का बंटवारा करते हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने आज़ादी में कोई योगदान नहीं दिया. ये लोग उस वक़्त अंग्रेजों के तलवे चाटते थे. लेकिन आज ये लोग हमें देशभक्ति सिखाते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-municipal-corporation-integration-resolution-passed/