Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कथित MMS लीक मामला: यूनिवर्सिटी की सफाई, न सुसाइड हुई और न ही किसी छात्रा का हुआ वीडियो वायरल

कथित MMS लीक मामला: यूनिवर्सिटी की सफाई, न सुसाइड हुई और न ही किसी छात्रा का हुआ वीडियो वायरल

0
78

चंडीगढ़: मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में नहाते समय लड़कियों का कथित वीडियो बनाकर लीक करने के मामले में नया खुलासा हुआ है. चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी कर सफाई देते हुए कहा कि अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की सभी अफवाहें पूरी तरह से झूठी और निराधार हैं. किसी भी छात्र का कोई वीडियो आपत्तिजनक नहीं मिला, सिवाय एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो के, जिसे उसके प्रेमी के साथ साझा किया गया था.

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने आगे कहा कि ऐसी अफवाहें हैं कि 7 लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है. घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है.

वहीं इस मामले को लेकर एसएसपी विवेक शील सोनी ने कहा कि हमारी जांच में अभी तक सामने आया है कि एक छात्रा ने अपनी वीडियो बनाकर अपने किसी दोस्त को भेजा था. किसी और छात्र के बारे में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई. विश्वविद्यालय में अभी स्थिति शांतिपूर्ण है.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि अब हम मामले में विस्तृत जांच कर रहे हैं. हमारे पास जो भी जानकारी और वीडियो है उसकी फोरेंसिक जांच करवा रहे हैं. हमने अभी तक जो जांच की है उसमें यह बात साफ आती है कि जो वीडियो है वो उसकी खुद की है, उसके अलावा किसी और की कोई वीडियो नहीं है. इस मामले में कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो के अलावा और भी कुछ वीडियो बनाए गए हैं, ये बात सरासर गलत है. हमारी जांच में ऐसा कोई दूसरा वीडियो सामने नहीं आया है. हमारी तरफ से FIR दर्ज़ कर ली गई है, एक छात्रा को हमने गिरफ़्तार भी कर लिया है.

चंडीगढ़ विश्विद्यालय वीडियो लीक मामले को लेकर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि जिस लड़की ने ये वीडियो वायरल किया, उस पर अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए धारा 354(C) आईटी के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है. कड़ी कार्रवाई होगी. अगर ये सब पहले से चल रहा था तो मैं आपको आश्वासन देती हूं कि ये गहन जांच का विषय है और इस मामले पर मेरी नजर रहेगी. इस मामले में झूठ फैलाया गया कि कुछ बच्चियों ने आत्महत्या कर ली है. ये सब अफवाह है, ना किसी बच्ची ने आत्महत्या किया है और ना ही कोई अस्पताल में है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/navratri-gujarat-election-campaign-modi-shah/