Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला इमारत धराशाई, 1 की मौत, 20 से ज्यादा के दबे होने की आशंका

मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला इमारत धराशाई, 1 की मौत, 20 से ज्यादा के दबे होने की आशंका

0
290

मुंबई के कुर्ला इलाके में मौजूद नाइक नगर में 4 मंजिला इमारत गिरने की खबर सामने आई है. मौके पर दमकल की टीम और पुलिस मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है. BMC के मुताबिक मलबे के नीचे से बचाए गए 7 लोगों की हालत स्थिर है, 20 से 25 लोगों की मलबे में दबे होने की संभावना है.

एनडीआरएफ डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार के मुताबिक कुर्ला में चार मंजिला इमारत ढह गई. हादसे में 1 और व्यक्ति को जिंदा बचा लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. कितने लोग फंसे हैं इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है. बीएमसी के अनुसार अब तक कुल 12 लोगों को बचाया गया है. घायलों को राजावाड़ी अस्पताल और सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुंबई के मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय मांजरेकर ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक हमने 12 व्यक्तियों को बाहर निकाला है और हमें अंदर 5 लोग और फंसे हुए दिख रहे हैं. उनका बचाव अभियान जारी है. हमें लग रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कम से कम 1 दिन लगेगा. करीब 12 बजे ये इमारत गिरी है. सूचना मिलने के बाद हमारे कुछ अधिकारी घटनास्थल पर आएं और उन्होंने 3 लोगों को बचाया. बचाएं हुए व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति ने बताया की इमारत में 25-30 लोग फंसे हो सकते हैं.

वहीं इस हादसे को लेकर बीएमसी अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिड़े ने कहा कि नाइक नगर सोसायटी की D विंग बीती रात गिर गई. 12 लोगों को बचा लिया गया है और 1 को मृत घोषित कर दिया गया है. कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं. 2013 से इमारत को कई नोटिस दिए गए थे. पहले मरम्मत का और फिर इमारत को गिराने के लिए भी नोटिस दिया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/presidential-election-yashwant-sinha-nomination-filed/