Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई बंदरगाह से 1725 करोड़ रुपये की 20 टन हेरोइन जब्त

मुंबई बंदरगाह से 1725 करोड़ रुपये की 20 टन हेरोइन जब्त

0
91

नई दिल्ली: भारत में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ जब्त किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने मुंबई पोर्ट से भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मुंबई के नावा शेवा बंदरगाह से 20 टन हेरोइन जब्त किया है. दिल्ली पुलिस द्वारा जब्त की गई हेरोइन की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप है. इस खेप की बाजार कीमत करीब 1725 करोड़ रुपये आंकी गई है. इतनी बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ देखकर पुलिस भी हैरान रह गई.

दिल्ली पुलिस ने ड्रग माफिया के बड़े खेल को नाकाम कर दिया है. पुलिस को एक बड़ी खेप के भारत आने की सूचना मिली थी. उसके बाद स्पेशल सेल की टीम ने नावा शेवा पोर्ट से एक कंटेनर जब्त किया है. जांच शुरू हुई तो पुलिस के भी होश उड़ गए. टीम ने कंटेनर से करीब 20 टन हेरोइन जब्त की, पुलिस सूत्रों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 1725 करोड़ रुपये है. पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि इतनी बड़ी खेप का ऑर्डर कौन दे सकता था?

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक मुंबई के नावा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है. जब्त हेरोइन का वजन करीब 20 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी. जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 करोड़ रुपए है.

ड्रग्स बरामदगी के बाद स्पेशल सेल के स्पेशल CP एच.एस. धालीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि इसको भेजने वाला अफगान नागरिक है जो पाकिस्तान में है. इस ड्रग को भेजने वाली कंपनी अफगानिस्तान की है और कंसाइनिंग कंपनी दुबई की है. यह हमारे पड़ोसी देश में स्थित एक पोर्ट से चला है. इसके पीछे अफगान नागरिक है जिसको गिरफ़्तार कर लिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mother-dairy-product-price-hike-likely/