Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में आयोजित शो रद्द, विहिप ने पुलिस कमिश्नर को लिखा था पत्र

मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में आयोजित शो रद्द, विहिप ने पुलिस कमिश्नर को लिखा था पत्र

0
180

दिल्ली पुलिस की लाइसेंस यूनिट ने मुनव्वर फारूकी की अर्जी खारिज कर दी है. कॉमेडियन ने दिल्ली में परफॉर्म करने की इजाजत मांगी थी. उनका शो 28 अगस्त 2022 को दिल्ली के सिविक सेंटर में होने वाला था. इससे पहले सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने यूनिट को एक रिपोर्ट सौंपी और कहा कि मुनव्वर का शो ‘क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा.’ विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर मुनव्वर का शो रद्द करने की मांग की थी. जिसमें कहा गया था कि अगर शो होता है तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्य इसका विरोध करेंगे.

पत्र में कहा गया है कि मुनव्वर फारूकी नाम का एक कलाकार 28 अगस्त को दिल्ली के सिविक सेंटर के केदारनाथ स्टेडियम में एक शो का आयोजन कर रहा है. आदमी अपने शो में हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाता है, जिसने हाल ही में भाग्यनगर में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर दिया था. मैं आपसे इस शो को तुरंत रद्द करने का अनुरोध करता हूं. नहीं तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदर्शन का विरोध करेंगे और धरना प्रदर्शन करेंगे.

2021 में मुनव्वर फारूकी को उनके शो में एक जोक के कारण गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्होंने करीब एक महीना जेल में बिताया, तब से कॉमेडियन के शो कानून और प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं. बेंगलुरू में मुनव्वर फारूकी का शो पिछले हफ्ते रद्द कर दिया गया था. हालांकि कॉमेडियन ने कहा था कि ऐसा उनकी स्वास्थ्य समस्या के कारण हुआ है. लेकिन बेंगलुरु शो रद्द होने के एक दिन बाद वह हैदराबाद में भारी सुरक्षा के बीच परफॉर्म करते दिखे थे.

मुनव्वर फारूकी का शो 20 अगस्त को हैदराबाद में आयोजित किया गया था. इससे पहले, तेलंगाना के भाजपा नेता टी राजा ने धमकी दी थी कि अगर मुनव्वर फारूकी को हैदराबाद में प्रदर्शन करने की अनुमति मिली तो वह कार्यक्रम स्थल को जला देंगे. यहां बता दें कि मुनव्वर फारूकी कंगना रनौत के रियलिटी शो लॉकअप में नजर आए थे. शो में मुनव्वर ने कई सेलेब्रिटीज को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/justice-uu-lalit-appointed-chief-justice-of-india/