Gujarat Exclusive > गुजरात > मुंद्रा पोर्ट ड्रग्स कांड: हेरोइन केस में अब तक 9 लोग गिरफ्तार, 8 शहरों में सर्च अभियान

मुंद्रा पोर्ट ड्रग्स कांड: हेरोइन केस में अब तक 9 लोग गिरफ्तार, 8 शहरों में सर्च अभियान

0
1343

भुज: बीते दिनों मुंद्रा बंदरगाह से करोड़ों रुपये ड्रग्स पकड़ा गया था. इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ईरान में काम करने वाले कोयंबटूर के एक व्यक्ति को ड्रग्स स्कैंडल में गिरफ्तार किया गया था. आरोपित ईरान में रहकर विदेश व्यापार के लिए काम करता था. उसे गांधीधाम में गिरफ्तार किया गया है. ईरानी बंदरगाह से लोडिंग में मददगार होने के संदेह में यह कार्रवाई की गई है.

डीआरआई ने कच्छ के मुंद्रा अदानी बंदरगाह से जब्त किए गए ड्रग्स के संबंध में 8 शहरों में जांच की थी. तलाशी अभियान गांधीधाम, नई दिल्ली, नोएडा, चेन्नई, कोयंबटूर, अहमदाबाद, मांडवी और विजयवाड़ा में चलाया गया. हालांकि, मुंद्रा में जब्त ड्रग्स को श्रीलंका से भी जोड़ा गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार इस ड्रग्स को भारत के साथ-साथ श्रीलंका और नेपाल भेजा जाना था.

ड्रग स्कैंडल में अब तक चार अफगानी, तीन भारतीय और एक उज्बेकिस्तानी समेत कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ईरान में काम करने वाले कोयंबटूर के एक शख्स को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया है. आरोपित को गांधीधाम से गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि बीते दिनों गुजरात में राजस्व खुफिया निदेशालय ने सबसे बड़े ड्रग्स तस्करी का खुलासा किया था. उसके बाद टीम ने पूरे देश में तलाशी अभियान शुरू की थी. एजेंसी ने नोएडा में एक आवासीय परिसर से 10.2 किलोग्राम संदिग्ध कोकीन और 11 किलोग्राम अन्य पदार्थ भी बरामद किया था, जो हेरोइन होने का संदेह है. इसके अलावा चेन्नई, अहमदाबाद, गांधीधाम, मांडवी में भी छापेमारी की जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nandod-student-demand-stop-bus/