Gujarat Exclusive > गुजरात > भुज मुंद्रा पोर्ट: 3 हजार किलो हेरोइन मामले की जांच करेगा ईडी, दर्ज हो सकता है केस

भुज मुंद्रा पोर्ट: 3 हजार किलो हेरोइन मामले की जांच करेगा ईडी, दर्ज हो सकता है केस

0
1127

भुज: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों से 3000 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अगले कुछ दिनों में ईडी मामला दर्ज कर सकती है.

इस सप्ताह ईडी के निदेशक संजय मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई थी. केंद्रीय एजेंसी पीएमएलए के तहत सूचना रिपोर्ट दाखिल करने के बाद जांच शुरू करेगी. इस बीच, सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों को घटना की जानकारी लेना शुरू कर दी है. साथ ही एजेंसी डीआरआई ने मादक पदार्थ तस्करों की तलाश करते हुए शिकायत भी दर्ज कराई है.

सूत्रों के मुताबिक ईडी ड्रग तस्करी के पीछे सिंडिकेट से जुड़े लोगों की जांच करेगी. ऐसा माना जाता है कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पंजीकृत एक कंपनी ने इसे टेलकम पाउडर के रूप में आयात किया था. जांच के दौरान एजेंसी आरोपी की संपत्ति कुर्क भी कर सकती है. दरअसल कंटेनर आंध्र प्रदेश के विजयवाडा की एक ट्रेडिग कंपनी ने आयात किया था. लेकिन गांधीनगर की फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने खुलासा किया कि जिसे टेलकम पाउडर कहा जा रहा है वह दरअसल हेरोइन है.

गुजरात में राजस्व खुफिया निदेशालय ने सबसे बड़े ड्रग्स तस्करी का खुलासा किया था. उसके बाद टीम ने पूरे देश में तलाशी अभियान शुरू की थी. एजेंसी ने नोएडा में एक आवासीय परिसर से 10.2 किलोग्राम संदिग्ध कोकीन और 11 किलोग्राम अन्य पदार्थ भी बरामद किया है, जो हेरोइन होने का संदेह है. इसके अलावा चेन्नई, अहमदाबाद, गांधीधाम, मांडवी में भी छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-garba-not-organized/