Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार के मुंगेर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान फायरिंग, एक व्यक्ति की मौत

बिहार के मुंगेर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान फायरिंग, एक व्यक्ति की मौत

0
593

बिहार के मुंगेर (Munger) जिले में कोतवाली थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प हो घई जिसमें एक व्यक्ति की मौत की खबर है. वहीं इस हिंसा में कई पुलिसवालों के घायल होने की भी खबर है. 7 अन्य लोगों को भी गोली लगने की खबर है. मालूम हो कि मुंगेर (Munger) में 28 अक्टूबर को यानी कल चुनाव होना है.

प्राप्त हुई खबरों के मुताबिक, मुंगेर (Munger) के दीनदयाल उपाध्याय चौक पर प्रतिमाओं को विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा जानबूझकर दुर्भावना से ग्रसित होकर पुलिस बल को निशाना बनाते हुए पथराव किया गया. पुलिस द्वारा रोके जाने पर उग्र लोगों की ओर से फायरिंग भी की गई.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- पीएम मोदी पर निशाना साध रहे सीएम

7 अन्य लोग घायल

इस दौरान स्थिति इतनी उग्र हो गई कि गोलियां चलने लगी, इस गोलीबारी में कोतवाली थाना क्षेत्र के लोहा पट्टी निवासी 22 वर्षीय अनुराग कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. इस गोलीबारी में 7 और लोग घायल हैं, जिसमें एक की गंबीर स्तिति देखते हुए उसे इलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया है, अन्य 6 का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

वहीं पुलिस ने बताया कि भीड़ के हमले में संग्रामपुर थानाध्यक्ष, कोतवाली थानाध्यक्ष, कासिम बाजार थानाध्यक्ष, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष के अलावा 17 अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

पुलिस पर लगे आरोप

मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोग प्रतिमा का विसर्जन कर रहे थे लेकिन पुलिस जल्दबाजी में करने को कह रही थी, नहीं करने पर हम लोगों के साथ मारपीट और गोलीबारी की गई जिसमें एक की मौत हो गई. इस घटना के बाद मुंगेर (Munger) में प्रतिमा विसर्जन पुलिस प्रशासन द्वारा ही करवाया जा रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें