Gujarat Exclusive > राजनीति > मुंगेर हिंसा: तेजस्वी यादव का सवाल, पुलिस को जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया

मुंगेर हिंसा: तेजस्वी यादव का सवाल, पुलिस को जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया

0
939

आज बिहार विधानसभा के पहले चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच महागठबंधन की ओर से मुंगेर हिंसा को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कहा कि पूरे मामले की हाईकोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए.

इतना ही नहीं उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि पुलिस को जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया था.

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

तेजस्वी यादव ने मुंगेर हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि कहीं ना कहीं इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सवालों के घेरे में खड़े हो रहे हैं क्योंकि वही राज्य के गृहमंत्री है.

इस मौके पर तेजस्वी ने कहा कि स्थाननीय लोगों का कहना है कि एक से ज्यादा की मौत हुई है. मुंगेर हिंसा की जो वीडियो जो सामने आई है वह दर्दनाक और दिल दहला देने वाले हैं.

पुलिस को जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया- तेजस्वी

इस मौके पर तेजस्वी नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पूरे मामले में डबल इंजन की सरकार की भूमिका रही है. उन्होंने पूछा कि पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी.

उन्होंने कहा कि इस मामले की हाईकोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए और जिलाधिकारी और एसपी को फौरन पद से हटा दिया जाना चाहिए.

7 अन्य लोग घायल

कल शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प हो गई इस दौरान स्थिति इतनी उग्र हो गई कि गोलियां चलने लगी. इस गोलीबारी में कोतवाली थाना क्षेत्र के लोहा पट्टी निवासी 22 वर्षीय अनुराग कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

इस गोलीबारी में 7 और लोग घायल हैं, जिसमें एक की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे इलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया है, अन्य 6 का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

वहीं पुलिस ने बताया कि भीड़ के हमले में संग्रामपुर थानाध्यक्ष, कोतवाली थानाध्यक्ष, कासिम बाजार थानाध्यक्ष, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष के अलावा 17 अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-election-political-appeal/