Gujarat Exclusive > गुजरात > नडियाद: नवजात शिशु को अनाथालय के बाहर किसी ने छोड़ा, पुलिस कर रही जांच

नडियाद: नवजात शिशु को अनाथालय के बाहर किसी ने छोड़ा, पुलिस कर रही जांच

0
684

नडियाद: गुजरात में नवजात शिशुओं को छोड़ने की घटनाएं बढ़ रही हैं. आए दिन बच्चे किसी न किसी शहर में नवजात शिशु को छोड़ दिया जाता है. इन मामलों में लड़कियों का अनुपात अधिक है. नडियाद में बुधवार देर रात एक नवजात शिशु को एक अनाथालय के बाहर छोड़ दिया गया. सांस लेने में तकलीफ के साथ नवजात शिशु को अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल पुलिस बच्ची को छोड़ने वालों की तलाश कर रही है.

मिल रही जानकारी के अनुसार नडियाद के पश्चिम इलाके में मौजूद मातृछाया अनाथालय के बाहर देर रात किसी ने नवजात शिशु को छोड़कर फरार हो गया. लेकिन देर रात जब अनाथालय के लोग किसी बच्ची के रोने की आवाज सुनी तो बाहर देखा कि एक बच्ची पड़ी हुई थी. जिसके बाद मातृछाया संस्थान के प्रशासकों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को फौरन इलाज के लिए नडियाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया.

फिलहाल अस्पताल में इलाज करा रहे नवजात शिशु की हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों ने बताया कि शिशु करीब डेढ़ महीने का है. नडियाद पश्चिम थाने के पुलिस इंस्पेक्टर बीपी पटेल नडियाद सिविल अस्पताल पहुंचे. मातृछाया अनाथालय के बाहर बच्ची को किसने छोड़ा, इसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इतना ही नहीं अनाथालय के प्रशासकों ने इसकी जानकारी बाल संरक्षण विभाग को भी दी है.

गौरतलब है कि समाज में नाजायज संबंधों का प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. लोग अपने पाप को छिपाने के लिए ऐसे मासूमों को इधर-उधर छोड़कर फरार हो जाते हैं. गुजरात में पिछले कुछ समय से ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-police-seized-63-kg-of-drugs/