Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नागपुर: पेट्रोल पंप मालिक ने लगाया नोटिस, 50 रुपये से कम का नहीं मिलेगा पेट्रोल

नागपुर: पेट्रोल पंप मालिक ने लगाया नोटिस, 50 रुपये से कम का नहीं मिलेगा पेट्रोल

0
392

नई दिल्ली: चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया, मोदी सरकार दावा कर रही है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से कीमतों में वृद्धि हो रही है. तेल की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान नजर आ रहे हैं. महाराष्ट्र में पेट्रोल 120 रुपये के पार और डीजल भी 100 रुपया प्रतिलीटर के पार बिक रहा है. इस बीच महाराष्ट्र के नागपुर में एक पेट्रोल पंप के मालिक नोटिस लगाकर महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक नया झटका दिया है.

महाराष्ट्र के नागपुर में एक पेट्रोल पंप ने 50 रुपए से नीचे पेट्रोल बेचने से इनकार कर दिया है. एक ग्राहक ने बताया, “पेट्रोल अगर 50 रुपए से नीचे नहीं मिलेगा तो हमारा काम कैसे चलेगा. वैसे ही हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं.”

वहीं इस मामले को लेकर पेट्रोल पंप मालिक रविशंकर पारधी का कहना है कि लोग 20-30 रुपए का पेट्रोल मांगते हैं और जो मशीनें हैं वो काफी तेज चलती हैं. जब कर्मचारी नोजल उठाएगा तो उठाते ही 20-30 रुपए का पेट्रोल पूरा हो जाता है जिसके कारण लोग झगड़ा करते हैं, तो हमने बिजली की बचत और झगड़े कम करने के लिए ये फैसला लिया है.

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बीते दिनों कहा था कि जब पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं. जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी. 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/america-announces-new-sanctions-on-russia/