Gujarat Exclusive > राजनीति > इस्तीफा देने के बाद बोले नवजोत सिंह सिद्धू, हक और सच्चाई के लिए लड़ता रहूंगा

इस्तीफा देने के बाद बोले नवजोत सिंह सिद्धू, हक और सच्चाई के लिए लड़ता रहूंगा

0
907

चंडीगढ़: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पहला वीडियो संदेश जारी कर कहा, “प्रिय पंजाबियों, मेरा 17 साल का राजनीतिक सफर एक मकसद के लिए रहा. पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करना और मुद्दों की राजनीति पर स्टैंड लेकर खड़ा रहना यही मेरा धर्म है. मेरी आज तक किसी से कोई निजी लड़ाई नहीं रही. पंजाब का अपना एक एजेंडा है. इस एजेंडे के साथ मैं अपने अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं, इसके लिए मैं समझौता नहीं कर सकता.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने वीडियो संदेश में आगे कहा कि मैं न हाईकमांड को गुमराह कर सकता, न गुमराह होने दे सकता. इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ने के लिए, पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करने के लिए किसी भी चीज की कुर्बानी मैं दूंगा। इसके लिए मुझे कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं है.

सिद्धू से नाराज पार्टी आलाकमान

सिद्धू के इस रवैये से पार्टी आलाकमान नाराज है और अभी तक दोनों पक्ष के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है. माना जा रहा है कि पार्टी सिद्धू को नहीं मनाएगी. इतना ही नहीं, पार्टी ने पंजाब में नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए भी चर्चा शुरू कर दी है. रवनीत सिंह बिट्टू का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सिद्धू के इस्तीफे से कांग्रेस आलाकमान खफा है और उनके खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया जा सकता है. इतना ही नहीं पार्टी नेतृत्व ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. बताया जा रहा था कि पंजाब प्रभारी हरीश रावत चंडीगढ़ जाएंगे लेकिन उनका दौरा भी टाल दिया गया है. जिसके बाद से साफ हो गया है कि कांग्रेस आलाकमान नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bangalore-school-corona-blast/