Gujarat Exclusive > गुजरात > NEET-UG के नतीजे घोषित: वडोदरा की छात्रा झील ने देश में हासिल की 9वीं रैंक

NEET-UG के नतीजे घोषित: वडोदरा की छात्रा झील ने देश में हासिल की 9वीं रैंक

0
105

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने मेडिकल प्रवेश के लिए NEET-UG का परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें राजस्थान की तनिष्का ने 9.93 लाख परीक्षार्थियों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है. जबकि वडोदरा की झिल व्यास ने देश में 9वां स्थान हासिल किया है. इतना ही नहीं टॉप-50 में गुजरात के 5 छात्र शामिल हैं.

दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा और कर्नाटक के ऋषिकेश नागभूषण ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है. मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 17.64 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे. सबसे ज्यादा 1.17 लाख छात्र उत्तर प्रदेश से पास हुए, उसके बाद महाराष्ट्र से 1.13 लाख और राजस्थान से 82,548 छात्र पास हुए है.

17 जुलाई को भारत के 497 शहरों और विदेशों में 14 शहरों में 3,570 केंद्रों पर आयोजित प्रवेश परीक्षा में लगभग 95 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई थी. परीक्षा 13 भाषाओं गुजराती, बांग्ला, अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की गई थी. NEET-UG परीक्षा पहली बार अबू धाबी, बैंकॉक, कोलंबो, दोहा, काठमांडू, कुआलालंपुर, लागोस, मनामा, मस्कत, रियाद, शारजाह, सिंगापुर और दुबई और कुवैत सिटी में आयोजित की गई थी.

टॉप 50 में गुजरात के 5 छात्र शामिल
गुजरात के वडोदरा की झील व्यास ने देश में 9वीं रैंक हासिल की है. झील को 99.9992066 पर्सेंटाइल मिला है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट नीट.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-pm-modi-government-scheme-beneficiary-talks/