Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखीमपुर खीरी हिंसा: कांग्रेस और AAP ने वीडियो शेयर कर कहा- ‘यह तो मर्डर है’

लखीमपुर खीरी हिंसा: कांग्रेस और AAP ने वीडियो शेयर कर कहा- ‘यह तो मर्डर है’

0
788

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से कुचले गए किसानों की मौत और उसके बाद हुई झड़प के बाद कई वीडियो सामने आ रहे हैं. हाल ही में एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसे उत्तर प्रदेश कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह समेत नेता अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए इसे दुर्घटना नहीं बल्कि किसानों की हत्या करार दिया है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि न तो कोई किसान उपद्रव कर रहा है और न ही कोई किसान किसी वाहन पर पथराव कर रहे हैं. मंत्री का बेटा अपने पिता के आदेश का पालन कर रहा था. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी एक वीडियो ट्वीट कर पूछा कि क्या अभी भी किसी सबूत की जरूरत है. देखिये सत्ता के अहंकार में चूर गुंडे ने किसानो को अपनी गाड़ी के नीचे कैसे रौंदकर मार दिया कुछ चैनल ज्ञान दे रहे थे मंत्री का बेटा जान बचाने के लिए भागा.

 

लखीमपुर प्रशासन और किसानों के बीच कई दौर की बैठकों के बाद सोमवार को समझौता हुआ. इसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों ने धरना समाप्त कर दिया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की अनुमति दे दी. प्रशासन ने किसानों की सभी मांगों को मान लिया है. मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये और घायलों को 10 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. मृतक किसान के परिवार के किसी सदस्य को पात्रता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी. इतना ही नहीं आठ दिनों के भीतर उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा मामले की जांच की जाएगी और दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

उधर केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी घटना को साजिश करार दिया. उन्होंने कहा कि यह प्रकाश में आ रहा है कि मरने वाला एक व्यक्ति बहराइच के नानपारा का निवासी था जो समाजवादी पार्टी की रुद्रपुर इकाई के जिलाध्यक्ष था. इस घटना में कई ऐसे कई लोग शामिल हैं. एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कराई जाए. मेरे बेटे पर लगे आरोप हर तरह से निराधार हैं. अगर वह मौके पर होता तो उसे पीट-पीट कर मार डाला जाता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hiked-again/