Gujarat Exclusive > राजनीति > नीतीश की नई सरकार पर संकट के बादल, जदयू के 5 विधायक मंत्री नहीं बनाने से खफा

नीतीश की नई सरकार पर संकट के बादल, जदयू के 5 विधायक मंत्री नहीं बनाने से खफा

0
172

पटना: बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. लेकिन नीतीश कैबिनेट के शपथ ग्रहण के साथ ही कुछ विधायकों की नाराजगी भी सामने आ गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के पांच विधायक मंगलवार को नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए. पता चला है कि ये विधायक मंत्री पद नहीं मिलने से खफा हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 24 अगस्त को बहुमत साबित करना है, लेकिन इससे पहले विधायकों की नाराजगी अच्छे संकेत नहीं दे रहे हैं.

बिहार में मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार किया गया है. महागठबंधन ने 31 विधायकों को शपथ दिलाई है. कैबिनेट में सबसे ज्यादा मंत्री पद राजद के खाते में गए हैं. राजद के 16 विधायक मंत्री बन गए हैं. जबकि जदयू के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. वहीं कांग्रेस को 2, हम 1 और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया है.

जदयू के ये विधायक हैं नाराज
1. डॉ संजीव (परबत्ता विधानसभा)
2. पंकज कुमार मिश्रा (रुन्नीसैदपुर)
3. सुदर्शन (बरबिधा)
4. राजकुमार सिंह (मटिहानी)
5. शालिनी मिश्रा

इसमें राजकुमार सिंह ने 2020 का विधानसभा चुनाव लोजपा के टिकट पर लड़ा था, बाद में वह जदयू में शामिल हो गए थे. फिलहाल इन विधायकों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. जब शालिनी मिश्रा से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस समय अपनी सास के इलाज के लिए दिल्ली में हैं.

नाराज बताए जा रहे ये सभी विधायक भूमिहार जाति के हैं. इन विधायकों के साथ ही उपेंद्र कुशवाहा भी कैबिनेट में जगह न मिलने से खफा हैं. कहा गया है कि वह गुस्से में हैं और महाराष्ट्र चले गए हैं. गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते बीजेपी से गठबंधन तोड़कर राजद का हाथ थाम लिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sachin-pilot-attack-his-government/