Gujarat Exclusive > राजनीति > नीतीश सरकार पर लगा ‘हर घर नल जल’ योजना में घोटाले का आरोप, हमलावर हुआ विपक्ष

नीतीश सरकार पर लगा ‘हर घर नल जल’ योजना में घोटाले का आरोप, हमलावर हुआ विपक्ष

0
769

बिहार की नीतीश सरकार पर सरकारी योजना में घोटाले का आरोप लगने के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदारों पर लगा है. मामला सामने आने पर जहां तारकिशोर प्रसाद सफाई दे रहे हैं वहीं ‘हर घर नल जल’ योजना में घोटाला को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर हो गया है.

बिहार में ‘हर घर नल का जल’ योजना में कथित घोटाले पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि घोटाले की सूचना मुख्यमंत्री को दी गई थी. रामप्रकाश महतो ने 28 फरवरी को चिट्ठी लिखकर उन्हें इसके संदर्भ में बताया. अगस्त 2020 में इन्होंने पहली बार इसका पर्दाफाश किया लेकिन उसके बाद भी कोई जांच नहीं हुई.

RJD नेता तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि CM को चुनौती देंगे कि 50 पंचायत का नाम बता दें जहां योजना सही से काम कर रही हो. हर जगह भ्रष्टाचार है. जेडीयू और बीजेपी के नेताओं को कॉन्ट्रैक्ट दिया जा रहा है. कंपनी के निदेशक उपमुख्यमंत्री के साले और दामाद हैं. दोनों कंपनी में इनको 53 करोड़ के आसपास का ठेका दिया गया.

तेजस्वी यादव के अलावा चिराग पासवान भी नीतीश सरकार पर हमला बोला है. चिराग पासवान ने कहा कि आज की तारीख़ में बिहार में इतना भ्रष्टाचार है कि देश और दुनिया में अगर भ्रष्टाचार का मापदंड तैयार होगा तो बिहार उसमें अव्वल नंबर पर होगा.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने खुद पर लगे आरोप कि उनके परिजनों और सहयोगियों को 53 करोड़ रुपये के ठेके दिए गए पर सफाई देते हुए कहा कि दोनों प्रतिष्ठानों में ना कोई मेरे परिवार का और ना ही मेरे ससुराल का व्यक्ति शामिल है. गलत बयान देकर मुझे और मेरी सरकार को बदनाम करने की साजिश को जनता समझ रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/then-the-price-of-petrol-diesel-may-increase/