Gujarat Exclusive > राजनीति > नीतीश कुमार ने ली 8वीं बार CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने उपमुख्यमंत्री

नीतीश कुमार ने ली 8वीं बार CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने उपमुख्यमंत्री

0
177

नीतीश कुमार 22 साल में 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले चुके हैं. राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उनको आज दोपहर 2 बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उनके साथ राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है. जहां नीतीश 8वीं बार सीएम बने वहीं तेजस्वी दूसरी बार राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं. महागठबंधन की नई सरकार में मंत्रिपरिषद का गठन बाद में किया जाएगा.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आप हमारी पार्टी के लोगों से पूछ लीजिए की क्या सबकी स्थिति हुई. मैं मुख्यमंत्री(2020 में) बनना नहीं चाहता था. लेकिन मुझे दवाब दिया गया कि आप संभालिए. बाद के दिनों में जो कुछ भी हो रहा था, सब देख रहे थे. हमारी पार्टी के लोगों के कहने हम अलग हुए.

22 साल में 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हम रहे या न रहें लेकिन वह नहीं रह पाएंगे. दरअसल मीडिया ने उनसे 2024 में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर सवाल किया तो बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा कि नहीं, हमारी किसी भी पद के लिए कोई दावेदारी नहीं है. लेकिन जो 2014 में आए वो 2024 के बाद रह पाएंगे या नहीं?

शपथ ग्रहण समारोह के बाद बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार की जनता के लिए बहुत अच्छा हुआ है. मैं जनता को धन्यवाद देती हूं. सब बहुत खुश हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-tharad-labor-cow-rape/