Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान में रची गई नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश, सीमापार से आया आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान में रची गई नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश, सीमापार से आया आतंकी गिरफ्तार

0
202

भाजपा की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से पाकिस्तान से आए एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत आए एक पाक नागरिक को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से गिरफ्तार किया गया है. श्रीगंगानगर एसपी आनंद शर्मा के मुताबिक 16-17 जुलाई मध्य रात्रि को एक आरोपी बॉर्डर पार करके फेंसिंग के पास आ गया था जिसे BSF ने गिरफ़्तार किया. मामले में FIR दर्ज़ करके जांच शुरू की गई. अभियुक्त की पहचान पाकिस्तान निवासी रिजवान अशरफ के रूप में हुई है. अभियुक्त के बैग से 2 चाकू बरामद हुए हैं.

श्रीगंगानगर एसपी आनंद शर्मा ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि अभियुक्त ने कहा कि वो नूपुर शर्मा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए यहां आया है. उसे नहीं पता कि नूपुर शर्मा कहाँ रहती हैं, वह धार्मिक रूप से प्रेरित था. अभियुक्त 5 दिन के रिमांड पर है जिसे आगे बढ़ाने की मांग करेंगे.

श्रीगंगानगर इंटेलिजेंस एडीजी एस.सेंगाथिर ने मीडिया को बताया कि सीमा पार से आए आतंकी से पूछताछ चल रही है, उसके कब्ज़े से जो सामान बरामद हुआ है, उसके बारे में पूछा जा रहा है. कोई मोबाइल या डॉक्यूमेंट बरामद नहीं हुआ है. अभियुक्त पाकिस्तान के तहरीक-ए-लब्बैक नामक संगठन से प्रभावित है.

पाकिस्तान निवासी रिजवान अशरफ ने पुलिस को बताया कि पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा को मारने के लिए सीमा पार की है. उसने अपनी योजना को अंजाम देने से पहले अजमेर दरगाह जाने की योजना बनाई थी. आतंकी से आईबी, रॉ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम भी उससे पूछताछ कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sonia-gandhi-ed-inquiry-today/