Gujarat Exclusive > राजनीति > निलंबित सांसदों का 50 घंटे का धरना, सरकार बोली- हमें आपके स्वास्थ की चिंता है

निलंबित सांसदों का 50 घंटे का धरना, सरकार बोली- हमें आपके स्वास्थ की चिंता है

0
211

नई दिल्ली: सदन से निलंबित सांसदों ने अपने निलंबन के खिलाफ 50 घंटे तक संसद भवन परिसर में ही धरना पर बैठने का फैसला किया गया है. सभी विपक्षी दलों ने 20 राज्यसभा सांसदों और 4 लोकसभा सांसदों सहित 24 निलंबित सांसदों के साथ एकजुटता व्यक्त की, निलंबन वापस लेने तक 50 घंटे तक दिन-रात धरना जारी रखने का ऐलान किया है.

विपक्षी सांसदों के इस फैसले को लेकर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि गलती करने वाले अगर गलती को स्वीकार कर माफी मांगते हैं तो वे बड़े हो जाते हैं. लेकिन वे ऐसे अहंकार प्रदर्शन करेंगे तो हम क्या कर सकते हैं. हमें आपके स्वास्थ की चिंता है. इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप सुबह से शाम तक विरोध कीजिए लेकिन शाम को अपने घर में चले जाइए, जब सरकार चर्चा के लिए तैयार थी तब आपने जो व्यवहार किया, उसे जनता देख रही है. यह ठीक नहीं है.

कांग्रेस के निलंबित सांसद मणिकम टैगोर के मुताबिक हम पिछले 6 दिनों से लोकसभा में महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहे हैं लेकिन हमें निलंबित कर दिया गया है और कल से हमें सदन में जाने की अनुमति भी नहीं दी गई. इसका विरोध करने के लिए हम संसद के प्रवेश द्वार पर बैठे हैं.

आप सांसद संजय सिंह के मुताबिक गुजरात में नकली शराब पीने से 55 लोगों की मौत हुई. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री दोनों गुजरात से हैं उनको सदन में बताना चाहिए कि जिस प्रदेश में शराब बंद है उस राज्य में ऐसा कैसे हो रहा है. हमने सरकार से इसपर जवाब मांगा लेकिन उन्होंने मुझे निलंबित कर दिया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-police-congress-leader-detained-3/