Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: पहलगाम में बड़ा हादसा, ITBP की बस खाई में गिरी, 6 की मौत

जम्मू-कश्मीर: पहलगाम में बड़ा हादसा, ITBP की बस खाई में गिरी, 6 की मौत

0
148

जम्मू-कश्मीर: पहलगाम में एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आ रही है. ITBP की बस खाई में गिर गई है जिसमें 39 जवान सवार थे. इस हादसे में 6 जवान शहीद हो गए है. जबकि बड़ी संख्या में सैनिकों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. घटना पहलगाम के चंदनवाड़ी के पास हुआ है. फिलहाल राहत-बचाव अभियान जारी है.

इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस के पीआरओ विवेक कुमार पांड ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की तरफ लौट रहे थे कि तभी चालक का बस से नियंत्रण खो गया जिससे बस 60 मीटर नीचे रिवरबेड में गिरी. बस में 40 लोग सवार थे जिसमें ITBP के 37 जवान थे. जवानों को अस्पताल ले जाया गया. घटना में 6 जवानों की मृत्यु हुई है.

अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल के डॉ. सैयद तारिक के मुताबिक अभी करीब 30 मरीज आए हैं जिनका उपचार किया जा रहा है. किसी की मृत्यु की खबर नहीं है. हम और हमारे सारे डॉक्टर पूरी तरह से तैयार हैं.

पहलगाम से चंदनवाड़ी 16 किमी दूर है. अमरनाथ यात्रा अभी संपन्न हुई है. इस यात्रा में तैनात सुरक्षा बल अपनी-अपनी इकाइयों में लौट रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये जवान भी अपनी ड्यूटी कर लौट रहे थे. तभी ब्रेक फेल होने से बस खाई में जा गिरी. बस नदी तट के काफी नीचे गड्ढे में गिर गई. बताया जा रहा है कि हादसे में 6 जवानों की मौत हो गई है और 30 घायल हैं जिनमें कई की हालत गंभीर है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/fifa-indian-football-federation-suspended/