Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UN में पाक PM के बयान पर भड़का भारत, कहा-जो देश शांति चाहता है, वह आतंक को प्रायोजित नहीं करता

UN में पाक PM के बयान पर भड़का भारत, कहा-जो देश शांति चाहता है, वह आतंक को प्रायोजित नहीं करता

0
56

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ओर से कश्मीर का मुद्दा उठाने को लेकर भारत उनके बयान की आलोचना की है. संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन के पहले सचिव मिजिटो विनिटो ने कश्मीर मुद्दे पर शहबाज शरीफ के दावों को झूठा करार दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जो देश शांति का दावा करता है वह आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करता है. भारत ने इस्लामाबाद पर “सीमा पार आतंकवाद” में शामिल होने का आरोप लगाया.

भारतीय मिशन के पहले सचिव मिजिटो विनिटो संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में अपनी बात रखते हुए कहा कि एक देश जो दावा करता है कि वह अपने पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है, वह कभी भी सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करेगा और न ही मुंबई आतंकवादी हमले के योजनाकारों को आश्रय देगा. वह केवल अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दबाव में अपने अस्तित्व का खुलासा करेगी.

संयुक्त राष्ट्र में भारत मिशन मिजिटो विनिटो ने पाक पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह खेदजनक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस सभा में भारत पर झूठे आरोप लगाए, उन्होंने अपने देश में दुष्कर्मों को छिपाने और भारत के ख़िलाफ़ कार्रवाई को सही ठहराने के लिए ऐसा किया. विनिटो ने दृढ़ता के साथ भारत के रुख को दोहराया कि वह आतंकवाद, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध चाहता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/un-pakistan-again-raised-kashmir-issue/