Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा बम धमाका, 7 की मौत 70 लोग हुए घायल

पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा बम धमाका, 7 की मौत 70 लोग हुए घायल

0
1233

पाकिस्तान के पेशावर की डार कॉलोनी में मौजूद एक मदरसा के पास जोरदार विस्फोट हुआ है. इस धमाके में 7 लोगों की मौत और 70 से ज्यादा के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार मदरसा के पास हुए इस विस्फोट में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर राहत और बचाव की टीम पहुंच गई है.

मदरसे के करीब हुआ बड़ा धमाका

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इस हादसे में अबतक 7 लोगों के मौत की जानकारी सामने आ रही है. जबकि ब्लास्ट में 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को एलआर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार घायलों में मदरसे के बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है और इनमें से कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जारी है राहत और बचाव काम

चश्मदीदों के मुताबिक यह धमाका उस वक्त हुआ जब मदरसे में क्लास चल रही थी. हादसे में मरने वालों में मदरसे के टीचर और बच्चे शामिल हैं.

फिलहाल स्थानीय पुलिस और राहत कार्यों के लिए टीमें घटना स्थल पर पहुंच गई हैं.

फिलहाल मामले की जांच की जा रही है लेकिन धमाके किस वजह से हुआ और किसने किया इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह में ये पाकिस्तान में धमाके की दूसरी बड़ी घटना है. पिछले दिनों पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा धमाका हुआ था.

गुलशन-ए-इकबाल में कराची विश्वविद्यालय मस्कान गेट के सामने एक 4 मंजिला इमारत में विस्फोट के बाद पांच लोग मारे गए थए और 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें