Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाक संसद की कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित, अविश्वास प्रस्ताव पर आज ही होगा मतदान

पाक संसद की कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित, अविश्वास प्रस्ताव पर आज ही होगा मतदान

0
159

इस्लामाबाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पाक संसद नेशनल असेंबली का विशेष सत्र शुरू हो चुका है. इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन विपक्ष और विपक्ष के सांसदों के बीच होने वाले हंगामे की वजह से सदन की कार्यावही को 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद करैशी ने कहा कि यह पाक के अंदरूनी मामले में विदेशी दखल है. इसके अलावा स्पीकर ने भी इस विदेशी साजिश करार दिया जिसके बाद विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ स्पीकर पर भड़क उठे और उनको संविधान के साथ खड़े रहने की अपील की.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद पाक पीएम इमरान खान ने कहा था कि मैं चाहता था कि सुप्रीम कोर्ट कम से कम इसे देखता कि बाहर से एक मुल्क पूरी साजिश करके एक सरकार को गिराता है. ये इतना गंभीर आरोप था कि मैं चाहता था कि इसकी जांच हो. मुझे थोड़ी से मायूसी हुई क्योंकि ये इतना बड़ा मुद्दा है और इसमें सुप्रीम कोर्ट में कोई बात नहीं हुई.

इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आगे कहा था कि दूसरा मुझे इस बात का अफसोस हुआ कि खुले आम हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है. राजनेताओं के जमीर खरीदे जा रहे हैं, उन्हें होटल में भेड़-बकरियों की तरह बंद किया जा रहा है और उनकी कीमतें लगाई जा रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-mahant-muslim-woman-rape-threat/