Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाक  PM इमरान खान का देश के नाम संबोधन, कहा- मैं आखिरी गेंद तक करता रहूंगा मुकाबला

पाक  PM इमरान खान का देश के नाम संबोधन, कहा- मैं आखिरी गेंद तक करता रहूंगा मुकाबला

0
385

इस्लामाबाद: पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों सियासी भूचाल मचा हुआ है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को उनकी सहयोगी पार्टी ने बड़ा झटका दिया है. जिसकी वजह से उनको संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने देश के नाम अपने संबोधन में देश की बदहाली के लिए विपक्ष पर जमकर वार किया. इतना ही नहीं उनकी सरकार को गिराने के लिए सांसदों के खरीद-फरोख्त का भी आरोप लगाया.

प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कल शाम देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि भगवान ने मुझे सब कुछ दिया- प्रसिद्धि, धन, सब कुछ, मुझे आज किसी चीज की ज़रूरत नहीं है, उसने मुझे सब कुछ दिया जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं. पाकिस्तान मुझसे सिर्फ 5 साल बड़ा है, मैं आजादी के बाद पैदा होने वाले देश की पहली पीढ़ी से हूं. जब मैंने 25 साल पहले राजनीति शुरू की थी तब कहा था कि न मैं किसी के सामने झुकूंगा, न अपनी कौम को किसी के सामने झुकने दूंगा. अपनी कौम को किसी की गुलामी नहीं करने दूंगा.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आगे कहा कि 8 मार्च को एक विदेशी देश से हमें मैसेज आता है जिसमें बहाना दिया जाता है कि वे पाकिस्तान पर क्यों गुस्सा हैं, और अगर इमरान खान को हटा दिया जाता है तो पाकिस्तान को माफ कर दिया जाएगा. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो पाकिस्तान को मुश्किल वक़्त का सामना करना पड़ेगा. रविवार को वोट (पाकिस्तान नेशनल असेंबली में) डाली जाएगी. इस रविवार को इस मुल्क़ का फैसला होने वाला है कि ये मुल्क़ अब किस तरफ जाएगा. क्या वही गुलाम नीति, भ्रष्ट लोग जिन पर 30 साल से भ्रष्टाचार के आरोप हैं.

पाक पीएम इमरान खान ने देश के नाम अपने संबोधन में आगे कहा कि मुझे किसी ने कहा कि आप इस्तीफा दे दीजिए, जो मेरे साथ क्रिकेट खेलते थे उन्होंने देखा है कि मैं आखिरी गेंद तक मुकाबला करता हूं. मैंने हार कभी ज़िंदगी में नहीं मानी, जो भी नतीजा होगा उससे बाद मैं और ज्यादा ताकतवर होकर सामने आऊंगा, जो भी नतीजा हो.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/central-government-northeast-india-big-decision/