Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली: पाक आतंकी को कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा, उठेगा कई राज से पर्दा

दिल्ली: पाक आतंकी को कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा, उठेगा कई राज से पर्दा

0
584

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ़्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद असरफ को दिल्ली की एक अदालत ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली नाम के एक पाकिस्तानी शख्स को सोमवार रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया था. मोहम्मद अशरफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले का रहने वाला है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि एक पाकिस्तानी नागरिक को कल स्पेशल सेल ने गिरफ़्तार किया था. वह पिछले कई सालों से भारत में रह रहा था और स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहा था. उसके पास से एक AK-47 राइफल सहित अन्य हथियार भारी मात्रा में जब्त़ किया गया है.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने आगे कहा कि शुरुआती पूछताछ में बताया है कि ये जम्मू-कश्मीर और देश के दूसरे हिस्सों में कई आतंकी घटनाओं में शामिल था. अभी इसको कोई आतंकी गतिविधि को अंजाम देना था, जगह नहीं बताई गई थी. इसकी हैंडलिंग पाकिस्तानी आईएसआई कर रही थी.

मोहम्मद अशरफ भारतीय नागरिक के रूप में रहता था. इसके लिए उसने अपना फर्जी नाम मोहम्मद नूरी बताया और फर्जी आईडी कार्ड भी बनाया था. वह दिल्ली के शास्त्री नगर में आराम पार्क इलाके में एक मकान में रहता था. उसने भारतीय आईडी कार्ड बनाने के लिए एक नकली दस्तावेज का इस्तेमाल किया था. स्पेशल सेल ने उसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/union-coal-minister-prahlad-joshi-u-turn/