Gujarat Exclusive > देश-विदेश > T-20 World Cup: पाक की जीत को धार्मिक रंग देने की कोशिश में शेख रशीद, जश्न के बदले उगला जहर

T-20 World Cup: पाक की जीत को धार्मिक रंग देने की कोशिश में शेख रशीद, जश्न के बदले उगला जहर

0
700

लंबे वक्त के बाद पाकिस्तान भारत के खिलाफ क्रिकेट मैच में जीत हासिल करने में कामयाब हुआ है. जिसकी वजह से पड़ोसी देश में जश्न का माहौल है. पाकिस्तान के लोगों के साथ ही साथ वहां के नेता भी जीत का जश्न मना रहे हैं. लेकिन पाकिस्तानी गृह मंत्री ने पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत करार देते हुए इसे धार्मिक एंगल देने की कोशिश कर रहे हैं. आपको बता दें कल होने वाले पहले मुकाबले में भारतीय टीम को खराब गेंदबाजी और बल्लेबाजी की वजह से यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद पूरे पाकिस्तान में जश्न का माहौल है. यह पहली बार है जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने विश्व कप मैच में भारतीय टीम के खिलाफ पतह हासिल की है. जीत से खुश पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने एक बार फिर धर्म को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी है. गृह मंत्री शेख रशीद ने पाकिस्तान टीम की जीत को आलमे इस्लाम की जीत करार दिया है.

क्या बोला पाकिस्तानी गृह मंत्री

शेख रशीद ने कहा, “मुझे अफसोस है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले मैच को अपनी राष्ट्रीय जिम्मेदारियों के कारण मैदान पर नहीं देख सका.” लेकिन मैंने इस्लामाबाद, रावलपिंडी में सभी ट्रैफिक को सड़क पर रखे कंटेनरों को हटाने का निर्देश दिया ताकि पाकिस्तान के लोग जीत को यादगार तरीके से मना सके. इन दिनों कट्टर टीएलपी के समर्थकों द्वारा पाकिस्तान में दंगों के कारण इस्लामाबाद की ओर जाने वाली सड़कें बंद हैं.

 

आलमे इस्लाम को जीत की बधाई

शेख रशीद ने आगे कहा कि पाकिस्तान की टीम, पाकिस्तान के लोगों को बधाई, भारत के खिलाफ फाइनल जीतने के लिए सभी पाकिस्तानियों को बधाई. दुनिया के मुसलमानों समेत भारत के मुसलमानों की भावनाएं पाकिस्तान टीम के साथ थीं. सभी आलमे इस्लाम को फतह मुबारक…

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yogi-government-minister-controversial-statement/