Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तेल की कीमतों में आज फिर वृद्धि, पेट्रोल के बाद डीजल भी शतक लगाने को तैयार

तेल की कीमतों में आज फिर वृद्धि, पेट्रोल के बाद डीजल भी शतक लगाने को तैयार

0
529

चौतरफा आलोचना के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है. बुधवार 6 अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की गई. राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे और डीजल में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं मुंबई में आज पेट्रोल 52 पैसे चढ़ गया है.

वहीं डीजल 49 पैसे प्रति लीटर चढ़ा है. 24 सितंबर से ईंधन की कीमतें फिर से बढ़ने लगीं थी. आज की बढ़ोतरी के बाद देश में डीजल के दाम 2.80 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. एक हफ्ते में पेट्रोल के दाम 1.80 रुपये प्रति लीटर बढ़े हैं.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और राहत का कोई संकेत नहीं है. सोमवार को एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि भारत के पास कीमतों में बढ़ोतरी से बचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. अंतरराष्ट्रीय कीमतों में लगातार वृद्धि ने तेल कंपनियों को उपभोक्ताओं पर बोझ डालने के लिए मजबूर किया है. जबकि सरकार अपने करों को कम करने की कोशिश नहीं कर रही है.

हाल ही में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 26 राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, नागालैंड, पांडिचेरी, तेलंगाना, पंजाब, सिक्किम, उड़ीसा, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, गुजरात और राजस्थान में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है. वहीं डीजल भी शतक लगाने के करीब पहुंच रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/actor-arvind-trivedi-passes-away/