Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देशभर में PFI के ठिकानों पर फिर छापेमारी, पुलिस ने 247 लोगों को किया गिरफ्तार

देशभर में PFI के ठिकानों पर फिर छापेमारी, पुलिस ने 247 लोगों को किया गिरफ्तार

0
56

नई दिल्ली: देश भर के कई राज्यों में NIA ने PFI के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. पीएफआई के राजनीतिक दल एसडीपीआई से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी सहित कई जांच एजेंसियां पीएफआई पर दूसरे दौर की छापेमारी में जुट गई हैं. जांच एजेंसियां 9 राज्यों में पीएफआई के 25 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. रेड के दौरान पीएफआई के ढाई सौ से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

मध्य प्रदेश, कर्नाटक, असम, दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में PFI के खिलाफ राज्य पुलिस और इसकी ATS इकाइयों द्वारा छापेमारी जारी है. महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों में PFI से जुड़े लोगों पर ATS और स्थानीय पुलिस द्वारा छापेमारी चल रही है. इसके अलावा यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ ने एक संयुक्त अभियान में राज्य भर में छापेमारी में एक दर्जन से अधिक PFI नेताओं को हिरासत में लिया है. इसके अलावा निजामुद्दीन, शाहीन बाग इलाके सहित दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में PFI से जुड़े स्थानों पर केंद्रीय एजेंसी और दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त छापेमारी चल रही है. 30 अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया.

वहीं असम पुलिस के मुताबिक PFI के 25 कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ़्तार किया गया है. कामरूप ग्रामीण से 5, गोलपाड़ा से 10, करीमगंज से 1, उदलगुड़ी से 1, दरंग से 1, धुबरी से 3, बारपेटा से 2 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. असम में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ जारी कार्रवाई को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में आज 25 PFI सदस्यों को गिरफ़्तार किया गया है. यह अभियान और तेज़ किया जाएगा.

यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ ने एक संयुक्त अभियान में राज्य भर में छापेमारी में एक दर्जन से अधिक PFI नेताओं को हिरासत में लिया है. इस कार्रवाई को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि PFI के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त किया जा रहा है. पूरे प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है. लोग सर्विलांस पर हैं. किसी भी स्थिति में हम प्रदेश में गैर कानूनी गतिविधियों को अनुमति नहीं देंगे. कड़ी कार्रवाई करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-460/